आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं !आस-पास के बेस्ट रेस्टोरेंट (यहाँ 01 click कर पता करे)

आप लोगो के साथ ऐसा कई बार होता होगा कि आप किसी अन्य जगह जा रहे हैं और आपको भूख लगने पर आप अपने लिए आस-पास कहाँ-कहाँ मौजूद रेस्टोरेंट या आस–पास के रेस्टोरेंट, नहीं ढूंढ पाते हैं, क्योंकि आपको यह नहीं पता होता की आपके “आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं या aas-pass-kahan-kahan-restaurant-maujud-hai, आस-पास के नान-वेज रेस्टोरेंट कहाँ-कहाँ मौजूद हैं और कौन सा रेस्टोरेंट आपके लिए ज्यादा अच्छा साबित हो सकता है।

तो आज हम आस-पास के नान-वेज रेस्टोरेंट कहाँ-कहाँ मौजूद हैं  ढूँढने पर ही चर्चा करेंगे। आज के इस ब्लॉग के माध्यम से जानकरी प्रदाय करते हुए आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं का लिस्ट ढूंढ सकते हैं और जानकारी प्राप्त कर सकते हैं कि आपके आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं?, अथवा गूगल map में,गूगल असिस्टेंट,Google Chrome,Zomato या Swiggy के द्वारा अच्छे रेस्टोरेंट के बारे में जाने। जिससे कि आपको बाहर टूर में जाने पर खाने-पीने से संबंधित कोई समस्या ना आए।

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं Google Map से IDEAS पता करे : पहला तरीका

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं

Google Map द्वारा पता करें | गूगल से आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं, आस-पास के वेज रेस्टोरेंट कहाँ-कहाँ मौजूद हैं क्या  के बारे में जाने आप Google Map के मद्धम से 01 क्लीक करके केवल रेस्टोरेंट ही नहीं बल्कि आस-पास के नान-वेज रेस्टोरेंट कहाँ-कहाँ मौजूद हैं अपनी पसंदीदा जगह या और कोई जाने माने जगह आसानी से प्राप्त कर सकते हैं। इसके लिए केवल आपको कुछ नियम का पालन करना होगा।

  1. सबसे पहले आप आपने मोबाइल फ़ोन पर Google Map Open सर्च करे। यह लगभग हर मोबाइल में पहले से ही Install रहता है तो आपको अलग से Install करने की अवयश्कता नहीं है।
  2. फिर मोबाइल स्क्रीन पर प्रदर्शित सर्च बार में Restaurants लिखकर खोजे बटन को क्लिक करें।
  3. जैसे ही आप Restaurants Hotel  लिखकर Search करोगे आपके मोबाइल स्क्रीन पर कई सारे साइड नजर आ जाएंगे। ऐसे कई Restaurant आप के मोबाइल Map के माध्यम से दिखाई देगा जो आपके आसपास मौजूद है!
  4. निम्न से कोई भी एक Restaurants की सूचि पर Click करके उस Restaurant तक पहुचने हेतु सही रास्ते की जानकारी ले सकते है ।
  5. जैसे ही आप उस Restaurant लिंक पर क्लिक करेंगे आपके सामने उस Restaurants से संबंधित कुछ जानकारी और फ़ोन number भी शो हो जायेगा जिससे कि आप यह देख सकते हैं कि वह Restaurant कैसा है? और इसके अलावा आप Restaurant से मालिक से Contact भी कर सकते हैं।
आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं


आस पास कोई पेट्रोल पंप है। Best तरीका (01 click में)


आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं एक अनोखा अनुभव दूसरा तरीकाआस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं Google Map से Restaurant नियर Meपता करे

  1. पहले आप मोबाइल के माध्यम से Google Map Open कर आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं  सर्च करे।
  2. यह लगभग हर मोबाइल में पहले से ही Install है तो आपको अपने मोबाइल पर फिर से Install करने की जरूरत नहीं है।
  3. उसके बाद टाइटल बार पर आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं लिखकर खोजे ।
  4.  अपने मोबाइल पर आप आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं लिखकर Search करोगे तो आपके मोबाइल स्क्रीन पर आपके सामने कई सारे वेब साइड नजर आ जाएंगे। ऐसे कई आस-पास मौजूद रेस्टोरेंट का इमेज मोबाइल Map में आस पास में मौजूद सभी Restaurant दिखाई देने लगेगा ।
  5. यदि आप Google Map पर आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं नहीं ढूंढ पा रहे हैं तो Google Chrome के माध्यम से भी आप अपने आसपास के Restaurants ढूंढ सकते हैं। इसके लिए आप नीचे दी गई प्रक्रियाओं को Follow करेंगे।
  6. सबसे पहले आप अपने मोबाइल के माध्यम से Google Chrome या केवल Google को ओपन करें।
  7. उसके बाद आप सर्च में क्लिक आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? लिखें और Search के माध्यम से खोजे।
  8. सर्च पर Click करते ही आपके आपके मोबाइल स्क्रीन पर कुछ Restaurants के नाम लिस्ट शो हो जायेगा और साथ ही उसका मैप भी प्रदर्शित जाएगा।
  9. अब आप अपना मनपसंद रेस्टोरेंट चुन सकते हैं और Map के माध्यम से उस Restaurants तक पहुंच सकते हैं।
  10. मैप पर Restaurants की इमेज भी आप देख सकते हैं और साथ ही लोगों के रेविएव्स भी पढ़ सकते हैं जिसके माध्यम से आप यह जानकारी प्राप्त कर सकेंगे कि कौन सा Restaurant Hotel आपके लिए ज्यादा अच्छा है।
  11. आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं वीडियो ⇓

IPS Full Form इन हिंदी: BEST IPS का अर्थ और महत्व (1 क्लिक)


आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं फ्री में गूगल असिस्टेंट दुवारा ऐसे पता करें तीसरा तरीकाgoogel map

आप Google Assistant का उपयोग करके भी जान सकते हैं कि आपके आस-पास के रेस्टोरेंट या “आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं?” आपको केवल अपने मोबाइल में voice Search करके Ok Google बोलकर Google Assistant On कर लेना है और उससे पूछना है कि हमारे आस-पास कहाँ कहाँ होटल मौजूद हैं।

इस प्रकार Assistant आपको आपके आसपास के रेस्टोरेंट के बारे में जानकारी दे देगा अपनी प्राकृतिक भाषा प्रसंस्करण क्षमताओं के साथ, Google Assistant जटिल प्रश्नों को समझ सकती है और उनका जवाब दे सकती है, जिससे यह आस-पास के Restaurants खोजने जैसे कार्यों के लिए एक आदर्श साथी बन जाता है।

  • Google Assistant आस-पास रेस्टोरेंट,गूगल असिस्टेंट रेस्टोरेंट्स नियरबाय,गूगल असिस्टेंट रेस्टोरेंट लोकेटर,टॉप रेस्टोरेंट्स विथ गूगल असिस्टेंट,गूगल असिस्टेंट रेस्टोरेंट मैप,गूगल असिस्टेंट रेस्टोरेंट फाइंडर एप्प
  • Google Assistant सक्रिय करें: यदि आपका डिवाइस ध्वनि सक्रियण का समर्थन करता है, तो आप “Hey Google” या “OK Google” कहकर या अपने स्मार्टफ़ोन पर Google Assistant ऐप खोलकर ऐसा कर सकते हैं।
  • आस-पास के रेस्टोरेंट  के बारे में पूछें: “आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं” या “मुझे आस-पास के रेस्टोरेंट दिखाओ” जैसा कुछ कहें।
  • स्थान पहुंच की अनुमति दें: Google सहायक आपके वर्तमान स्थान के आधार पर प्रासंगिक परिणाम प्रदान करने के लिए आपके डिवाइस के स्थान तक पहुंच का अनुरोध करेगा। आवश्यक अनुमतियाँ प्रदान करें.
  • रेस्टोरेंट सुझाव देखें: Google Assistant उनकी रेटिंग, दूरी और अन्य प्रासंगिक जानकारी के साथ आस-पास के रेस्टोरेंट की एक सूची प्रदर्शित करेगी।
  • अधिक विशिष्ट बनें: आप अपनी खोज को व्यंजन प्रकार, मूल्य सीमा, या विशिष्ट Restaurants नामों के आधार पर परिष्कृत कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, आप कह सकते हैं “आस-पास के वेज रेस्टोरेंट कहाँ-कहाँ मौजूद हैं” या “मुझे 2 मील के भीतर मैक्सिकन रेस्टोरेंट दिखाएँ।”
  • दिशा-निर्देश प्राप्त करें या आरक्षण करें: एक बार जब आपको कोई ऐसा रेस्टोरेंट मिल जाए जिसमें आपकी रुचि हो, तो आप Google Assistant से दिशा-निर्देश मांग सकते हैं या यदि रेस्टोरेंट इसका समर्थन करता है तो आरक्षण भी कर सकते हैं।
  • ध्यान रखें कि Google Assistant की सुविधाएँ और क्षमताएँ आपके डिवाइस, स्थान और भाषा सेटिंग्स के आधार पर भिन्न हो सकती हैं। Google Assistant के साथ स्थानीय भोजन विकल्प तलाशने का आनंद लें!
  • स्थान द्वारा खोजें: आप गूगल असिस्टेंट को आपके वर्तमान स्थान के बारे में पूछ सकते हैं, और फिर आस-पास के रेस्टोरेंट्स की सूची प्राप्त कर सकते हैं।
  • रेस्टोरेंट बुकिंग: गूगल असिस्टेंट के माध्यम से आप रेस्टोरेंट बुकिंग भी कर सकते हैं, यदि यह सुविधा आपके द्वारा उपयोग की जाती है।

OTT की फुल फॉर्म


Google Chrome पर आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं Search करे ? चौथा तरीकाGoogle Chrome पर आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं Search करे ?

आज की तेज़-तर्रार दुनिया में,आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं बताइए आनंददायक भोजन अनुभव की तलाश लगातार विकसित हो रही है। लोग विविध पाक व्यंजनों का पता लगाने और उनका स्वाद लेने के लिए हमेशा नए रेस्टोरेंट और भोजनालयों की तलाश में रहते हैं। प्रौद्योगिकी और इंटरनेट के आगमन ने हमारे भोजन करने के लिए स्थान खोजने और चुनने के तरीके में महत्वपूर्ण परिवर्तन ला दिया है।

सबसे लोकप्रिय वेब ब्राउज़रों में से एक, Google Chrome, लोगों को उनके आसपास Restaurants ढूंढने में मदद करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है। इस लेख में, हम यह पता लगाएंगे कि Google Chrome विभिन्न क्षेत्रों में रेस्टोरेंट खोजने में कैसे सहायता करता है और कैसे यह भोजन के शौकीनों के लिए एक अनिवार्य उपकरण बन गया है।

  1. सबसे पहले आप अपने मोबाइल स्क्रीन के माध्यम से Google Chrome या केवल Google को ही ओपन करें।
  2. उसके बाद आप search bar में Restaurant near पर आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं लिखे और Search पर क्लिक करें।
  3. सर्च पर Click करते ही आपके सामने कुछ आस-पास मौजूद रेस्टोरेंट के नाम लिस्ट शो हो जाएंगे और साथ ही उसका मैप भी आ जाएगा।
  4. मैप पर Restaurants की इमेज भी देखा जा सकता है और उसके साथ ही लोगों के Reviews भी पढ़ा भी जा सकता है जिसके माध्यम से आप यह जानकारी ले सकेंगे कि कौन सा आस-पास मौजूद रेस्टोरेंट आपके लिए ज्यादा अच्छा है।

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं ढूंढने के लिए Google Chrome का उपयोग करना पांचवा तरीका

  1. Google खोज की भूमिका- जब आपके आस-पास Restaurants ढूंढने की बात आती है, तो Google Chrome का खोज फ़ंक्शन गेम-चेंजर बन जाता है। उपयोगकर्ता बस अपनी क्वेरी टाइप कर सकते हैं, जैसे “मेरे निकट रेस्टोरेंट ” या “[स्थान] में सर्वश्रेष्ठ भारतीय रेस्टोरेंट ,” और Google Chrome तुरंत परिणाम प्रदान करता है।
  2. फ़िल्टरिंग विकल्प – Google Chrome उपयोगकर्ताओं को व्यंजन प्रकार, मूल्य सीमा, खुलने का समय और ग्राहक समीक्षा जैसे फ़िल्टर लागू करके अपने रेस्टोरेंट खोज को और परिष्कृत करने की अनुमति देता है। ये फ़िल्टर सुनिश्चित करते हैं कि उपयोगकर्ताओं को ऐसे रेस्टोरेंट मिलें जो उनकी प्राथमिकताओं और आवश्यकताओं से पूरी तरह मेल खाते हों।
  3. आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं गूगल मानचित्र एकीकरण- Google Chrome सहजता से Google मानचित्र के साथ एकीकृत होता है, जो उपयोगकर्ताओं को आस-पास के Restaurants  का दृश्य प्रतिनिधित्व प्रदान करता है। खोज परिणामों और मानचित्र दृश्य का संयोजन उपयोगकर्ताओं के लिए रेस्टोरेंट के सटीक स्थान की पहचान करना और उसके अनुसार अपनी यात्रा की योजना बनाना आसान बनाता है।

Google Chrome के स्थानीय मार्गदर्शकों का लाभ उठाना

  1. Google के स्थानीय मार्गदर्शक क्या हैं?
    Google के स्थानीय मार्गदर्शक ऐसे व्यक्ति होते हैं जो रेस्टोरेंट सहित विभिन्न स्थानों के बारे में समीक्षाएँ, फ़ोटो और अंतर्दृष्टि जोड़कर Google मानचित्र में योगदान करते हैं। ये स्थानीय मार्गदर्शक रेस्टोरेंट लिस्टिंग के लिए उपलब्ध डेटा को समृद्ध करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हैं।
  2. स्थानीय मार्गदर्शक आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं की खोज को कैसे बढ़ाते हैं – स्थानीय मार्गदर्शकों के योगदान के माध्यम से, Google Chrome उपयोगकर्ता रेस्टोरेंट के बारे में प्रामाणिक और नवीनतम जानकारी तक पहुंच प्राप्त करते हैं। ये अंतर्दृष्टि आगंतुकों को उनके भोजन अनुभवों के बारे में सूचित निर्णय लेने में मूल्यवान मार्गदर्शन प्रदान करती है।

रेस्टोरेंट मार्केटिंग में Google Chrome की भूमिका

  1. ऑनलाइन उपस्थिति का प्रभाव- रेस्टोरेंट मालिकों के लिए, आज के डिजिटल युग में एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति महत्वपूर्ण है। Google Chrome Restaurants विवरण, संपर्क जानकारी और ग्राहक समीक्षाओं को प्रदर्शित करने में सहायता करता है, जिससे यह एक प्रभावी विपणन मंच बन जाता है।
  2. Google My Business का उपयोग करना – Google My Business, Google द्वारा पेश किया गया एक मुफ़्त टूल है जो रेस्टोरेंट मालिकों को Google खोज और मानचित्र पर अपनी ऑनलाइन उपस्थिति प्रबंधित करने का अधिकार देता है। इस टूल का उपयोग रेस्टोरेंट को आवश्यक विवरण अपडेट करने, समीक्षाओं का जवाब देने और ग्राहकों के साथ प्रभावी ढंग से जुड़ने में सक्षम बनाता है।

निष्कर्ष
Google Chrome ने रेस्टोरेंट खोजने और पाक व्यंजनों का पता लगाने के हमारे तरीके को बदल दिया है। इसकी मजबूत खोज क्षमताएं, Google मानचित्र के साथ सहज एकीकरण और स्थानीय गाइड का योगदान इसे रेस्टोरेंट खोज के लिए एक अनिवार्य उपकरण बनाता है। रेस्टोरेंट मालिकों के लिए, प्रभावी मार्केटिंग के लिए Google My Business का उपयोग करना और Google Chrome पर एक मजबूत ऑनलाइन उपस्थिति बनाए रखना महत्वपूर्ण है। इसके अलावा, पाक पर्यटन पर Google Chrome का प्रभाव दुनिया भर में भोजन अनुभवों के भविष्य को आकार देने में इसकी भूमिका पर प्रकाश डालता है।


इन्हें भी पढ़े 

vibe meaning in hindiUrfi Javed Biography in Hindi
PFMS-pfms scholarshipfestival
Full form :जानें SSC, IFS, IAS, IPS, PSC, UPSC In Hindi Best फुल फॉर्म (01Click)आस पास कोई पेट्रोल पंप है। Best तरीका (01 click में)

IPS Full Form इन हिंदी: BEST IPS का अर्थ और महत्व (1 क्लिक)

पेट्रोल पंप कैसे खोले 2023: खर्चा, लाइसेंस कैसे बनेगा, आवेदन (1 क्लीक)

Zomato या Swiggy द्वारा गूगल आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं  (पांचवा तरीका)


आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं आज की तेज़-तर्रार दुनिया में ऑनलाइन फूड डिलीवरी प्लेटफॉर्म हमारे जीवन का अभिन्न अंग बन गए हैं। ज़ोमैटो और स्विगी भारत में खाद्य वितरण बाजार में दो प्रमुख खिलाड़ी हैं, जो ग्राहकों को रेस्टोरेंट विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करते हैं। इस लेख में, हम जानेंगे कि आप ज़ोमैटो या स्विगी का उपयोग करके अपनी पसंद का आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? कैसे कुशलतापूर्वक पा सकते हैं।

ज़ोमैटो और स्विगी ने हमारे खाने-पीने के अनुभवों को जानने और आनंद लेने के तरीके में क्रांति ला दी है। उनके उपयोगकर्ता के अनुकूल इंटरफेस, आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं और सुविधाजनक डिलीवरी विकल्प उन्हें भारत में भोजन के शौकीनों के लिए पसंदीदा विकल्प बनाते हैं। चाहे आप पारंपरिक भारतीय व्यंजन चाहते हों या अंतरराष्ट्रीय व्यंजन चाहते हों, इन प्लेटफार्मों ने आपको कवर कर लिया है। खाद्य वितरण के भविष्य को अपनाएं और पता लगाएं

Zomato पर रेस्टोरेंट का पता करें:

Zomato ऐप को अपने स्मार्टफोन पर डाउनलोड और इंस्टॉल करें।
ऐप को खोलें और अपने आस-पास के बड़े शहर या क्षेत्र का नाम देखें।
आपको उस क्षेत्र के रेस्टोरेंट्स, कैफ़े, फ़ूड आउटलेट्स, और अन्य आप्शन्स की सूची दिखाई देगी।
आप रेस्टोरेंट्स की लिस्टिंग को देखकर उनकी मेनू, प्रमाणित रेटिंग, उपयोगकर्ता समीक्षाएँ और अन्य जानकारी देख सकते हैं।

Swiggy पर रेस्टोरेंट का पता करें:

Swiggy ऐप को भी अपने स्मार्टफोन पर इंस्टॉल करें।
ऐप को खोलें और अपने क्षेत्र का नाम देखें।
स्विगी के ऐप में भी आपको आपके बड़े शहर या क्षेत्र में उपलब्ध रेस्टोरेंट्स की जानकारी मिलेगी।
आप रेस्टोरेंट्स की डिटेल्स, मेनू, रेटिंग, और समीक्षाएँ देख सकते हैं।

दुनिया के सबसे अच्छा रेस्टोरेंट्स की सूची

1- नोमा (कोपेनहेगन, डेनमार्क) 2- ओस्टेरिया फ्रांसेस्काना (मोडेना, इटली) 3- एल सेलर डे कैन रोका (गिरोना, स्पेन) 4- मिराज़ुर (मेंटन, फ़्रांस) 5- इलेवन मैडिसन पार्क 6- (न्यूयॉर्क सिटी, यूएसए) 7- गग्गन (बैंकॉक, थाईलैंड) 8- सेंट्रल (लीमा, पेरू) 9 – एलिना (शिकागो, यूएसए) 10- अज़ुरमेंडी (लैराबेट्ज़ु, स्पेन) 11- स्टीयररेक (वियना, ऑस्ट्रिया)

आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं
आस पास कहाँ कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं

आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं डाउनलोड करे  :आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं डाउनलोड 

  1. अपने एंड्रॉयड फोन में गूगेल प्ले स्टोर ऐप ओपन करे
  2. Zomato – ऑनलाइन फूड डिलिवरी

FAQ

दुनिया का सबसे महंगा रेस्टोरेंट कौन सा है?

  • सब्लिमोशन (इबीज़ा, स्पेन): यह रेस्टोरेंट अपने गहन भोजन अनुभव और नवीन व्यंजनों के लिए प्रसिद्ध है, और प्रति व्यक्ति लागत बहुत अधिक हो सकती है।
  • पॉल पैरेट (शंघाई, चीन) द्वारा पराबैंगनी: पराबैंगनी एक अनूठी भोजन अवधारणा है जो भोजन को बहु-संवेदी तकनीक के साथ जोड़ती है। यहां का भोजन अनुभव असाधारण माना जाता है।
  • किचो अरशियामा होंटेन (क्योटो, जापान): यह जापानी Restaurants अपने पारंपरिक काइसेकी व्यंजनों और असाधारण सेवा के लिए प्रसिद्ध है, जो उच्च श्रेणी के ग्राहकों को आकर्षित करता है।
  • मैसन पिक (वैलेंस, फ्रांस): मैसन पिक एक तीन-मिशेलिन-तारांकित रेस्टोरेंट है, और यहां भोजन करना एक शानदार और महंगा अनुभव हो सकता है।
  • श्लॉस शाउएनस्टीन (फर्स्टनौ, स्विट्जरलैंड): एक ऐतिहासिक महल में स्थित, यह रेस्टोरेंट एक परिष्कृत और उच्च स्तरीय भोजन अनुभव प्रदान करता है।

सबसे ज्यादा रेस्टोरेंट किस देश में है?

मेरे ज्ञान के अनुसार, 2021 में सबसे ज्यादा रेस्टोरेंट चीन में हैं। चीन एक बड़े और पॉप्युलर खाने की देश है, जिसमें लाखों रेस्टोरेंट्स हैं जो विभिन्न खाने की सामग्री और विभिन्न व्यंजन पेश करते हैं। कृपया ध्यान दें कि इस सूचना को अपडेट किया जा सकता है और इस समय की जानकारी के अनुसार सबसे बड़े रेस्टोरेंटों की संख्या में परिवर्तन हो सकता है।

  1. संयुक्त राज्य अमेरिका – खाने के शौकीनों का स्वर्ग
  2. चीन – जहां परंपरा नवाचार से मिलती है
  3. भारत – मसाला प्रेमियों का स्वर्ग
  4. इटली – पास्ता, पिज़्ज़ा और परफेक्शन

भारत में सबसे बड़ा रेस्टोरेंट Hotel कौन सा है?

भारत का सबसे बड़ा रेस्टोरेंट ट्रावरटिनो, द ओबेरॉय है जोकि स्थान नई दिल्ली में स्थित है।


आज आपने क्या सीखा ?

आशा करता हूं कि आपको भी हमारा आज इस पोस्ट माध्यम से आपको आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं? /अच्छे आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं के बारे ढूढने में मदत्त मिला होगा। आज के लेख में मैंने आप लोगो को Google Map द्वारा अच्छे रेस्टोरंट पता करने नियमों/विधि के बारे में ज्ञानप्रद जानकारी दिया है, जिसका पालन करना आप सब के लिए काफी महत्वपूर्ण होता है। अगर आपको हमारे आज के इस पोस्ट को पढ़कर किसी भी तरह का कोई सवाल/संदेह हो, तो आप कमेंट कर सकते है।

9 thoughts on “आस-पास कहाँ-कहाँ रेस्टोरेंट मौजूद हैं !आस-पास के बेस्ट रेस्टोरेंट (यहाँ 01 click कर पता करे)”

Comments are closed.

%d bloggers like this: