Sushant Suicide Case - Bihar IPS officer placed in SRPF-GRP mess - Mumbai News in Hindi
shanti group

Suraj Rai

मुंबई । बिहार के पुलिस अधिकारी विनय तिवारी को आइसोलेशन (अलग-थलग) में रखने के बीच बृहन्मुंबई नगर निगम (बीएमसी) ने सोमवार को कहा कि वह कोविड के मद्देनजर मौजूदा मानदंडों के अनुसार आइसोलेशन में रखे गए हैं। पटना सेंट्रल के पुलिस अधीक्षक तिवारी एक आईपीएस अधिकारी हैं, जो अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के कथित आत्महत्या मामले की जांच के सिलसिले में मुंबई पहुंचे हैं। उन्हें वर्तमान में गोरेगांव में एसआरपीएफ गेस्ट हाउस में रखा गया है।

महाराष्ट्र पुलिस के सूत्रों ने कहा कि एसएसपी पटना, उपेंद्र कुमार शर्मा के महाराष्ट्र के पुलिस महानिदेशक कार्यालय से एक अनुरोध के बाद तिवारी को गोरेगांव में वरिष्ठ अधिकारी मेस में आवास दे दिया गया है।

आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि उन्हें एक वाहन भी दिया गया है।

बीएमसी ने कहा कि सुबह पी/दक्षिण वार्ड प्रशासन को गोरेगांव पूर्व में एसआरपीएफ ग्रुप आठ गेस्ट-हाउस में पहुंचने वाले अधिकारी की सूचना मिली और इसके बाद बीएमसी की टीम रविवार शाम उनसे मिलने गई।

अधिकारी ने कहा, एक घरेलू हवाई यात्री होने के नाते, उन्हें राज्य सरकार के दिशानिर्देशों के अनुसार घर में आइसोलेशन के लिए निर्देशित किया जाना चाहिए। तदनुसार, रविवार देर शाम पी/साउथ वार्ड की टीम ने उक्त गेस्ट हाउस में उनसे संपर्क किया।

अधिकारी ने कहा कि बीएमसी टीम ने उन्हें घरेलू आइसोलेशन सहित घरेलू हवाई यात्रियों के लिए पूरी प्रक्रिया के बारे में समझाया, जो राज्य सरकार की अधिसूचना 25 मई, 2020 तक तय है।

अधिकारी ने कहा, उन्हें बीएमसी के सक्षम प्राधिकारी को राज्य सरकार की अधिसूचना के अनुसार घर में एकांतवास (होम आइसोलेशन) अवधि में छूट के लिए आवेदन करने के लिए भी निर्देशित किया गया है।

रविवार देर शाम बिहार के डीजीपी गुप्तेश्वर पांडे ने कहा कि तिवारी को (सुशांत मामले) जांच शुरू करने से पहले ही ‘जबरन’ आइसोलेशन में रखा गया।