Sedition case against Kangana, sister: Mumbai Police issues fresh summons - Bollywood News in Hindi
shanti group

SURAJ RAI

मुंबई । मुंबई पुलिस ने मंगलवार को बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत और उसकी बहन रंगोली चंदेल के खिलाफ अगले हफ्ते जांच में शामिल होने के लिए नया समन जारी किया है। अधिकारियों ने यह जानकारी दी। वकील रविश जमींदार ने कहा, “बांद्रा पुलिस के समक्ष पेश होने के लिए कंगना को जहां 9 नवंबर को बुलाया गया है, रंगोली को 10 नवंबर को बुलाया गया है।”

जमींदार ने कहा, इससे पहले 26-27 अक्टूबर को दोनों बहनें जांच में शामिल नहीं हुई थीं। दोनों के खिलाफ राजद्रोह समेत अन्य मामलों में एफआईआर दर्ज की गई है।

जमींदार ने कहा कि पिछले समन में नहीं आने की वजह के बारे में बांद्रा पुलिस को पत्र भेज दिया गया है। दोनों अपने भाई की शादी में व्यस्त थीं।

वकील जमींदार ने आईएएनएस से कहा, “भारतीय दंड संहिता की धारा 124-ए(राजद्रोह) समेत उनके खिलाफ सांप्रदायिक सद्भाव बिगाड़ने और झूठ फैलाने का मामला दर्ज किया गया है। पुलिस ने पहले ही शिकायतकर्ता मुनव्वराली साहिल ए. सैय्यद का बयान दर्ज कर लिया है।”

दोनों बहनों को 9-10 नवंबर को बांद्रा पुलिस स्टेशन आने का निर्देश दिया गया था। इससे तीन सप्ताह पहले बांद्रा महानगर दंडाधिकारी जे.वाई घुले ने सैय्यद की शिकायत पर संज्ञान लिया था और 17 अक्टूबर को दोनों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने का निर्देश दिया गया था।

बॉलीवुड के कास्टिंग निर्देशक और फिटनेस ट्रेनर सैय्यद ने कंगना और रंगोली पर फिल्म इंडस्ट्री को बदनाम करने, बॉलीवुड में काम कर रहे लोगों पर भाई-भतीजावादा का झूठा आरोप लगाने का आरोप लगाया है।