covid-19 - 103 new cases surfaced in Gautam Buddha Nagar - Noida News in Hindi
shanti group

गौतमबुद्धनगर । गौतमबुद्धनगर में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता जा रहा है। राज्य मुख्यालय की ओर से जारी की गई रिपोर्ट में पिछले 24 घंटे के दौरान जिले में 103 नए संक्रमित मामले सामने आए हैं। वहीं 603 मरीजों का इलाज जिले के अस्पतालों में चल रहा है। अब तक 894 मरीज स्वस्थ हो कर अपने घर वापस चले गये हैं। जिले में अब तक 19 मरीजों की मृत्यु भी हो चुकी है। दूसरी ओर कोरोना महामारी को देखते हुये सभी जनपद वासी कोरोनावायरस के संक्रमण से सुरक्षित रहें और इस संक्रमण के खिलाफ जीत हासिल कर सकें, इस संकल्प के साथ अगले 1 हफ्ते में टाटा के सहयोग से नोएडा सेक्टर 125 में एक और कोविड अस्पताल शुरू होने जा रहा है। इसी सम्बंध में 22 जून को जिलाअधिकारी सुहास एल.वाई. ने कोविड अस्पताल का निरीक्षण किया।

जिला सूचना अधिकारी राकेश चौहान ने बताया, “जिलाधिकारी ने निरीक्षण के दौरन सभी संबंधित अधिकारियों को कोविड अस्पताल को जल्द से जल्द शुरू करने के निर्देश दिये। ताकि जनपद में कोरोना से संक्रमित लोगों को कोविड-19 प्रोटोकॉल के अनुरूप इलाज की सुविधा हो सके।”

उन्होंने बताया, “डीएम ने जिले के सीएमओ डॉ. दीपक अहोरी को संबंधित चिकित्सालय के लिए डॉक्टर और पैरामेडिकल स्टाफ की तैयारी करने के भी निर्देश दिए हैं। दरअसल नोएडा सेक्टर 125 में टाटा के सहयोग से 250 बेड का कोविड अस्पताल तैयार किया जा रहा है। जिससे कोविड-19 के इलाज के लिए जनपद के नागरिकों को अच्छी सुविधा प्राप्त हो सकेगी।”