shanti group

Karnataka political crisis: Supreme Court to hear plea today - Delhi News in Hindi

नई दिल्ली। कर्नाटक विधानसभा के अध्यक्ष रमेश कुमार ने आज 3 और विधायकों को मिलने का समय दिया है। इनमें आनंद सिंह, प्रताप पाटिल और नारायण गौड़ा शामिल हैं। अभी तक कुल 16 विधायक इस्तीफा दे चुके हैं। गुरुवार को कुल 10 विधायकों ने स्पीकर से मुलाकात की थी।कांग्रेस से इस्तीफा दे चुके 10 बागी विधायकों ने गुरुवार शाम को सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद विधानसभा स्पीकर रमेश कुमार से मुलाकात की।
इस मुलाकात के बाद स्पीकर ने बयान दिया कि कुछ विधायकों का इस्तीफा फॉर्मेट में नहीं था। इसकी रिकॉर्डिंग वे शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट में सौपेंगे। स्पीकर से मुलाकात करने के बाद सभी बागी विधायक वापस मुंबई पहुंच गए। सुप्रीम कोर्ट में आज एक बार फिर कर्नाटक मसले पर सुनवाई होगी।

इसमें बागी विधायकों की याचिका जिसमें उन्होंने स्पीकर पर इस्तीफा ना स्वीकार करने का आरोप लगाया है और स्पीकर द्वारा दायर की गई याचिका पर एक साथ सुनवाई करेंगे। विधानसभा का मॉनसून सेशन 12 जुलाई से 26 जुलाई तक चलेगा। कांग्रेस-जेडीएस की तरफ से अपने सभी विधायकों को व्हिप जारी कर दिया गया है।

ताकि अगर वोटिंग की नौबत आए तो कोई दिक्कत नहीं हो। मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी का कहना है कि वह इस्तीफा क्यों देंगे, जबकि वो तो बहुमत में हैं।