shanti group

Former village headman and his son shot dead in Hamirpur, UP - Lucknow News in Hindi

SURAJ RAI

हमीरपुर । हमीरपुर जिले में एक पूर्व ग्राम प्रधान और उनके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई है, जबकि दूसरा बेटा गंभीर रूप से घायल हुआ है। यह घटना मंगलवार की शाम दादरी गांव में हुई। पूर्व ग्राम प्रधान पृथ्वीराज यादव (53) के बेटे जितेंद्र (26) और वीरेन्द्र (24) अपने खेत से मोटरसाइकिल से लौट रहे थे, तभी उनका अपने ही गांव के निवासी राम सेवक राजपूत और उनके बेटों के साथ विवाद हो गया। राजपूत और उनके बेटों ने यादव के बेटों पर गोलियां चला दीं। घटना की जानकारी मिलते ही पृथ्वीराज यादव वहां पहुंचे तो उन्हें भी गोली मार दी।

पृथ्वीराज और उनके बड़े बेटे जितेंद्र की मौके पर ही मौत हो गई जबकि छोटे बेटे वीरेंद्र को अस्पताल ले जाया गया जहां उनका इलाज चल रहा है। वहीं आरोपी फरार हैं।

हमीरपुर के पुलिस अधीक्षक (एसपी) नरेंद्र सिंह ने कहा कि राम सेवक राजपूत और उनके बेटे संजय और कपिल के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है और उन्हें गिरफ्तार करने की कोशिश की जा रही है।

सूत्रों ने कहा कि दोनों परिवारों में लंबे समय से राजनीतिक प्रतिद्वंद्विता थी।

एसपी ने कहा कि एहतियात के तौर पर गांव में अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया गया है और शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

गौरतलब हो कि इससे पहले सोमवार को प्रतापगढ़ जिले में एक पिता और उसके बेटे की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। शनिवार को मुरादाबाद जिले में एक पिता और उसकी बेटी की अज्ञात व्यक्तियों ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी। पिता को 9 बार चाकू मारा गया था जबकि बेटी को 21 बार चाकू मारे गए थे।