shanti group

Chief Minister Yogi Adityanath, Keshav appeal for voting, SP tightens - Lucknow News in Hindi

SURAJ RAI

लखनऊ। कोरोनावायरस संक्रमण के दौर में उत्तर प्रदेश में सात विधानसभा सीटों पर मंगलवार को मतदान हो रहा है। यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री ने लोगों से मतदान करने की अपील की है। समाजवादी पार्टी ने सत्ताधारी दल पर तंज कस कर जवाब देने की बात कही है। मुख्यमंत्री ने ट्विटर के माध्यम से लिखा कि, उत्तर प्रदेश की 7 विधानसभा सीटों पर उपचुनाव हेतु मतदान प्रारंभ हो गया है। सभी सम्मानित मतदातागण कोविड से बचाव सम्बन्धी सावधानियों का पालन करते हुए लोकतंत्र के इस महापर्व में अवश्य सहभागी बनें। सभी सावधानियां अपनाएं, मतदान का कर्तव्य निभाएं। लोकतंत्र जीतेगा, कोरोना हारेगा।

उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने लिखा कि, उपचुनाव, उत्तर प्रदेश विधानसभा (नौगावन सादत, बुलंदशहर, टूंडला, बांगरमऊ , घाटमपुर, मल्हानी, देवरिया) दिनांक-3 नवंबर 2020 वोट के लिए समय निकालें, अपनी जिम्मेदारी न टालें। कोरोना से सुरक्षा के साथ करें मतदान।

उधर समाजवादी पार्टी ने ट्वीट कर बिना नाम लिए सत्ताधारी दल पर निशाना साधा और लिखा कि, बेरोजगार नौजवान परेशान किसान असुरक्षित नारी शक्ति स्वास्थ्य व्यवस्था बदहाल मजदूर के छिने काम गरीब, मध्यमवर्ग पर महंगाई की मार ध्वस्त कानून व्यवस्था चौपट व्यापार के जिम्मेदार सत्ताधीशों को आज विधानसभा उपचुनावों के मतदान में देना है जवाब। घर से निकलें, करें मतदान।

उत्तर प्रदेश में सात विधानसभा सीट के लिए मतदान में सत्ता पर काबिज भाजपा के साथ ही सपा की साख दांव पर लगी है। भाजपा के पास सात में से छह सीटें हैं जबकि सपा के पास एक सीट है। इस चुनाव में बसपा तथा कांग्रेस भी दमदारी के साथ मैदान में है। कांग्रेस व सपा के छह-छह प्रत्याशी मैदान में हैं तो भाजपा व बसपा सातों सीट पर ताल ठोंक रही है। सपा ने बुलंदशहर सीट अपने सहयोगी दल राष्ट्रीय लोकदल को सौंप दी है तो कांग्रेस के प्रत्याशी का टूंडला सुरक्षित सीट से नामांकन ही खारिज हो गया।