shanti group

Chief Minister Yogi Adityanath said, OTS scheme should be brought for 3 months - Lucknow News in Hindi

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आवास एवं शहरी नियोजन विभाग को निर्देश दिया है कि आवास-विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के डिफॉल्टरों के लिए वन टाइम सेटलमेन्ट (ओटीएस) योजना तीन महीने के लिए शुरू की जाए।

उन्होंने कहा कि योजना से अधिकतम लोग लाभान्वित हों, इसके लिए इसका व्यापक प्रचार-प्रसार किया जाए और आवेदन प्रक्रिया को ऑनलाइन के साथ ऑफलाइन भी रखा जाए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने बुधवार को यहां लोकभवन में आवास एवं शहरी नियोजन विभाग द्वारा तैयार की गई वन टाइम सेटलमेन्ट (ओटीएस) योजना 2020 का प्रजेंटेशन देखने के बाद अधिकारियों को यह निर्देश दिया। मुख्यमंत्री ने कहा कि ओटीएस योजना तीन महीने के लिए शुरू करें। पहले तीन महीनों में डिफाल्टरों से आवेदन लिए जाएं और अगले तीन महीनों में उनका निस्तारण करें और फिर कार्यवाही सुनिश्चित करें।” योगी ने कहा कि योजना के प्रचार-प्रसार के लिए आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के अधिकारी जगह-जगह शिविर लगाकर लोगों को जागरूक करें। सभी शहरों से आंकड़े मंगवाए जाएं। इसके साथ अधिकारी और कर्मचारी लोगों के बीच जाकर इस संबंध में गोष्ठी भी करें, जिससे इसका ज्यादा से ज्यादा लोगों को लाभ मिल सके।”

उन्होंने बताया कि आवास विकास परिषद और विकास प्राधिकरणों के डिफॉल्टरों पर कार्रवाई क्यों नहीं की गई, इसके लिए अधिकारियों और कर्मचारियों की जवाबदेही भी तय की जाए। पारदर्शिता के लिए इस बावत एक कमेटी गठित करें।