Akhilesh welcomed the release of Dr. Kafeel, said Azam Khan will also get justice soon - Lucknow News in Hindi
shanti group

SURAJ RAI

लखनऊ । समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने डॉ. कफील खान की रिहाई का स्वागत किया है। उन्होंने कहा कि उम्मीद है झूठे मुकदमों में फं साये गये आजम खान को भी शीघ्र ही न्याय मिलेगा। अखिलेश यादव ने मंगलवार को ट्विटर के माध्यम से लिखा, “हाईकोर्ट द्वारा डॉ. कफील की रिहाई के आदेश का देश-प्रदेश के हम सभी इंसाफ पसंद लोगों ने सहर्ष स्वागत किया है। उम्मीद है झूठे मुकदमों में फंसाए गये आजम खान को भी शीघ्र ही न्याय मिलेगा। सत्ताधारियों का अन्याय व अत्याचार हमेशा नहीं चलता।

ज्ञात हो कि इलाहाबाद हाई कोर्ट के आदेश के बाद डॉ. कफील खान को मथुरा जेल से रिहा कर दिया गया है। रिहा होने के बाद खान ने मथुरा जेल प्रशासन और प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने राज्य सरकार पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया और कहा, “मैं जुडिशियरी का बहुत शुक्रगुजार हूं, जिन्होंने इतना अच्छा ऑर्डर दिया है। उत्तर प्रदेश सरकार ने एक झूठा बेसलेस केस मेरे ऊ पर थोपा। बिना बात के ड्रामा करके केस बनाए गए और 8 महीने तक जेल में रखा। इस जेल में मुझे पांच दिन तक बिना खाना, बिना पानी दिए मुझे प्रताड़ित किया गया। मैं उत्तर प्रदेश के एसटीएफ को भी धन्यवाद दूंगा, जिन्होंने मुंबई से मथुरा लाते समय मुझे एनकाउंटर में मारा नहीं।

गौरतलब है कि करीब छह माह पहले गोरखपुर के डॉ. कफील खान को भड़काऊ भाषण देने के आरोप में मथुरा जेल में बंद कर दिया था। इस आरोप में जमानत न होने पर अलीगढ़ के डीएम ने उन पर एनएसए लगाया था। इसके खिलाफ उनके परिजन हाईकोर्ट पहुंचे थे।