NAND KISHOR YADAV
BBL : Melbourne Renegades enter in final to beat Sydney Sixers by 3 wickets - Cricket News in Hindi

shanti group

मेलबोर्न। मेलबोर्न रेनीगेड्स ने ऑस्ट्रेलिया में जारी टी20 टूर्नामेंट बिग बैश लीग (बीबीएल) के फाइनल में जगह बना ली है। मेलबोर्न ने यहां शुक्रवार को खेले गए दूसरे सेमीफाइनल में सिडनी सिक्सर्स को एक गेंद पहले तीन विकेट से हरा दिया। सिडनी ने पहले बल्लेबाजी कर तीन विकेट पर 180 रन बनाए।

विकेटकीपर फिलिप और ह्यूजेज ने 52-52 और जेम्स विंस व कप्तान मोजेक हेनरिक्स ने 28-28 रन की पारी खेली। बोयसे ने दो और गुरनी ने एक विकेट लिया। जवाब में मेलबोर्न ने सात विकेट खोकर 19.5 ओवर में जीत हासिल कर ली। कप्तान आरोन फिंच ने 44 रन बनाए।

मैन ऑफ द मैच चुने गए गए डेनियल क्रिस्टियन ने 14 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से ताबड़तोड़ 31 रन ठोके। विकेटकीपर हार्पर ने 36 और कैमरून व्हाइटने 29 रन का योगदान दिया। शेन ओ कीफे व ड्वार्सइस ने 2-2 और अबॉट, एडवड्र्स व मोजेक हेनरिक्स ने 1-1 विकेट लिया।

पहले सेमीफाइनल में मेलबोर्न स्टार्स जीता

होबार्ट। बीबीएल के पहले सेमीफाइनल में मेलबोर्न स्टार्स ने होबार्ट हरिकेंस को 7 गेंदों पहले 6 विकेट से हरा दिया। होबार्ट ने पहले बल्लेबाज कर सात विकेट पर 153 रन बनाए। बेन मैक्डरमॉट ने 53, जॉर्ज बेली ने 37 और डी आर्की शॉर्ट ने 35 रन बनाए। कप्तान मैथ्यू वेड 2 रन पर ही आउट हो गए।

मैन ऑफ द मैच वोरैल ने चार और एडम जम्पा व ड्वेन ब्रावो ने एक-एक विकेट लिया। जवाब में मेलबोर्न ने 18.5 ओवर में चार विकेट खोकर मंजिल तय कर ली। कप्तान मेक्सवैल ने नाबाद 43, विकेटकीपर पीटर हैंड्सकॉम्ब ने 35 और गॉच ने 33 रन जुटाए। स्टोइनसि व मैडिनसन ने 18-18 रन बनाए। कैस अहमद को तीन और जोफ्रा आर्चर को एक विकेट मिला।