प्रिन्स सिंह राजपूत

Rahul Gandhi told police state, Amit Shah says, what is the fear, who are hiding - News in Hindi

नई दिल्ली। केन्द्र सरकार की ओर से 10 जांच एजेंसियों को किसी भी निजी कम्प्यूटर की जांच करने का इजाजत देने के खिलाफ कांग्रेस ने मोर्चा संभाल लिया है। इसको लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट करके प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर सीधा हमला बोलते हुए कहा कि मोदी जी, भारत को पुलिस राज्य में तब्दील करने से समस्याओं का समाधान नहीं होने वाला है। इससे आप एक अरब से ज्यादा भारतीयों के सामने सिर्फ यह साबित कर रहे हैं कि आप कितने आशंकित तानाशाह हैं। इस ट्वीट पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने राहुल गांधी पर चुटकी लेते हुए कहा कि क्या डर है जिसको छुपा रहे हो।

shanti group

कांग्रेस प्रवक्ता जयवीर शेरगिल ने भी मोदी सरकार पर जबरदस्त हमला बोलते हुए कहा कि भाजपा अब राजनीतिक हताशा में घर-घर की निजी बातचीत सुनना चाहती है। इसके माध्यम से देश के नागरिकों की निजता पर वार करने में लगी है। भाजपा तीन राज्यों में अपनी हार को पचा नहीं पा रही है।

इधर, केंद्रीय कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने एजेंसियों को कंप्यूटरों और संचार उपकरणों की निगरानी की इजाजत देने सम्बंधी गृह मंत्रालय के आदेश पर बताया कि यह राष्ट्रीय सुरक्षा हितों को ध्यान में रखकर किया गया है।

प्रसाद ने कहा कि 2009 में मनमोहन सिंह सरकार की ओर से बनाए कानून के तहत यह किया गया है। उन्होंने यह भी कहा कि इंटरसेप्शन के लिए केंद्रीय गृह सचिव की मंजूरी जरूरी है।