shanti group

सूरज प्रकाश राय

चन्दवक, जौनपुर। जौनपुर-गाजीपुर सीमा पर स्थित कोपा पतरहीं सहित दोनों जनपदों के शिक्षा जगत में क्रांति लाने वाले आचार्य बलदेव ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशंस परिवार के इंग्लिश मीडियम संस्थान ने एक और उपलब्धि हासिल कर ली। इस परिवार की इंग्लिश मीडियम ‘माडर्न विंग्स पब्लिक स्कूल’ को सी.बी.एस.ई. से 10$2 की मान्यता मिल गयी।
इस आशय की जानकारी ग्रुप के निदेशक अनिल यादव मैनेजमेंट गुरू ने दी है। साथ ही श्री यादव ने कहा कि विद्यालय परिवार के सहयोग एवं समस्त बच्चों के अभिभावकों के आशीर्वाद से यह संस्थान निरन्तर विकास की ओर अग्रसर हो रहा है।
उधर विद्यालय को मान्यता मिलने की जानकारी होने पर जहां आचार्य बलदेव ग्रुप ऑफ इन्स्टीट्यूशंस परिवार में खुशी की लहर दौड़ गयी, वहीं क्षेत्र सहित दूर-दराज के अभिभावकों में अपने बच्चों के भविष्य को लेकर उठी चिन्ता समाप्त हो गयी। लोगों का कहना है कि इस विद्यालय को सीबीएसई से 10$2 की मान्यता मिलने से अब उन्हें अपने बच्चों के आगे की पढ़ाई के लिये भटकना नहीं पड़ेगा।
विद्यालय को मान्यता मिलने की खुशी पर शुक्रवार को विद्यालय प्रांगण में एक सादे समारोह का आयोजन हुआ जहां मैनेजमेंट गुरू श्री यादव ने कहा कि क्षेत्र ही नहीं, बल्कि जौनपुर, गाजीपुर सहित अगल-बगल के अन्य जनपदों के शिक्षा जगत में नम्बर 1 बनना ही मेरा उद्देश्य है लेकिन यह तभी सम्भव होगा जब विद्यालय परिवार के सभी सदस्यों का सहयोग एवं बच्चों के अभिभावकों का आशीर्वाद मिलेगा।
इस मौके पर आये लोगों का स्वागत उप प्रधानाचार्या श्रीमती किरन सिंह व कोआर्डिनेटर रंजीत सिंह ने संयुक्त रूप से किया।
इस अवसर पर आदर्श बलदेव पीजी कालेज कोपा पतरहीं के प्राचार्य डा. सन्तोष यादव, आदर्श बलदेव पालिटेक्निक कालेज कोपा पतरहीं के प्रधानाचार्य पंकज मिश्र, सन्त यादव, डा. संजय यादव, बबिता चौबे, निशल सुब्बा, पूजा कश्यप, सोनी सिंह, नेहा सिंह सहित तमाम लोग उपस्थित रहे।
अन्त में माडर्न विंग्स पब्लिक स्कूल की प्रधानाचार्या सुश्री प्रिजा राय ने समस्त आगंतुकों के प्रति आभार व्यक्त किया।