Dr. V.K. Saroj
shanti group

ICC ultimatum to BCCI, Pay Rs 160 crore or lose 2023 odi world cup - Cricket News in Hindi

 

नई दिल्ली। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने शनिवार को भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) को बड़ा झटका देते हुए कहा कि या तो वह टी20 विश्व कप 2016 की मेजबानी के दौरान टैक्स में छूट न मिलने पर मुआवजे के तौर पर बोर्ड को 161 करोड़ रुपए दे या विश्व कप 2023 की मेजबानी का अधिकार गंवाने को तैयार रहे।

आईसीसी की इसी साल अक्टूबर में हुई बैठक में यह फैसला लिया गया था कि बीसीसीआई, आईसीसी को टैक्स में छूट न मिलने पर मुआवजा देगा क्योंकि टी20 विश्व कप-2016 की मेजबानी के दौरान भारतीय सरकार या राज्य सरकारों ने आईसीसी को टैक्स में छूट नहीं दी थी।

आईसीसी ने कहा कि अगर बीसीसीआई ऐसा नहीं कर पाता है तो वह जारी वित्तीय वर्ष के रेवेन्यू से अपनी राशि काट लेगा। रिपोर्ट के मुताबिक, बीसीसीआई ने आईसीसी से उस बैठक के मिनट्स मांगे हैं जिसमें भारतीय बोर्ड ने टैक्स में छूट मिलने की बात कही थी।

बीसीसीआई का कहना है कि आईसीसी ने अभी तक इस तरह की कोई चीज उनसे साझा नहीं की है। रिपोट्र्स के मुताबिक, बीसीसीआई के तत्कालीन अध्यक्ष एन. श्रीनिवासन ने आईसीसी से वादा नहीं किया था कि सरकार उन्हें टैक्स में छूट देगी। भारत को 2021 में चैम्पियंस ट्रॉफी और 2023 में विश्व कप की मेजबानी करनी है।