NANDKISHOR YADAV
 
shanti group

BWF rankings: Kidambi Srikanth confirmed No 1 in the world - Badminton News in Hindi

नई दिल्ली। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत दुनिया के नंबर एक बैडमिंटन खिलाड़ी बन गए हैं। गुरुवार को बैंडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन की ओर से जारी रैंकिंग के अनुसार डेनमार्क के विक्टर एलेक्शन का नाम शीर्ष स्थान से हटाकर किदांबी श्रीकांत ने यह स्थान हासिल किया है।
आपको बता दें कि 25 वर्षीय खिलाड़ी श्रीकांत पिछले साल ही दुनिया के नंबर वन बैडमिंटन खिलाड़ी बन सकते थे, लेकिन चोट के कारण वे कुछ मैच खेल नहीं पाए, जिसकी वजह से वे यह शीर्ष स्थान पाने से चूक गए थे। श्रीकांत ने 76,895 प्वाइंट्स के साथ बैडमिंटन वर्ल्ड फेडरेशन की रैंकिंग में पहला स्थान प्राप्त किया है।
डेनमार्क विक्टर एलेक्शन मलेशिया ओपन टाइटल में खेल नहीं पाए थे, जिसके कारण उन्होंने अपने 1,660 प्वाइंट गंवा दिए और उन्हें हटाकर फेडरेशन ने किदांबी को उनका स्थान दे दिया। वहीं, भारत के शीर्ष पुरुष बैडमिंटन खिलाड़ी किदांबी श्रीकांत ने गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों के आठवें दिन गुरुवार को पुरुष एकल वर्ग के क्वार्टर फाइनल में जगह बनाई। किदांबी श्रीकांत ने कैरारा स्पोटर्स ऐरना पर खेले गए मैच में श्रीलंका के निलुका करुणारत्ने को 21-10, 21-10 से मात देकर अंतिम-8 में जगह बनाई है।